ये पांच फल खाएं और शरीर की हर कमजोरी दूर करें

ये पांच फल खाएं और शरीर की हर कमजोरी दूर करें।

प्राकृतिक चीज़ों से हमेशा शरीर को बेहतर रखने के उपाय हम बचपन से ही सुनते आये हैं। हम सब लोगों ने अपने दादी नानी से कंद मूल फल की कहानियां सुनी हुयी हैं। और पहले ज़माने में लोग फल खाकर ही अपना गुजारा करते थे और लम्बे समय तक स्वस्थ रहा करते थे। और आज भी हम अपने बुजुर्गों से प्राकृतिक चीज़ों की बाते सुनते रहते हैं। तो आज हम आपको इस लेख में बताएँगे की ऐसे पांच फल आप खाएंगे तो आप अपने शरीर को स्वस्थ रख पाएंगे। क्योंकि आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में हम सब लोग अपने शरीर पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते , और इसका असर यह पड़ता है की हम शारीरिक रूप से कमजोर होते जाते हैं।

सबसे पहले हैं केला – आप अगर डेली केला खाते हैं तो आपके शरीर में इससे एनर्जी आती है। और आप चुस्त दुरुस्त रहते हैं। तो आप यह आदत डाल लीजिये। केला खाने ने महिलाओं पीरियड्स के दौरान कोई परेशानी नहीं होती।

अनार – अनार खाने से शरीर में खून की मात्रा बढ़ती है। और खुद भी साफ़ रहता है, साथ साथ शरीर में ऊर्जा बनी रहती है।

आवंला एवं आवंले का मुरब्बा – आवंले में विटामिन सी की काफी मात्रा होती है। जिससे हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली अथवा इम्यून सिस्टम अच्छा रहता है। इससे हमारी रोग प्रतिरोधक छमता बढ़ती है।

नारियल और नारियल पानी – नारियल खाने से शरीर में ऊर्जा बढ़ती है। साथ ही नारियल हमारी त्वचा और बालों के लिए भी काफी फायदेमंद है। इसके साथ ही रोजाना नारियल पानी पीना स्वास्थ के लिए लाभदायक है।

टमाटर – टमाटर तो हम लगभग खाने में उसे करते ही है पर फिर भी टमाटर शरीर के लिए काफी लाभदायक है। टमाटर से शरीर की कमजोरी दूर होती है और साथ में त्वचा पर भी निखार रहता है।

तो इसी तरह आप फलों को खाएं और शरीर की कमजोरी को दूर भगाएं।

आपके पास भी अगर कोई सुझाव है तो हमें भेजें हम इस वेबसाइट पर उसे आपके नाम के साथ प्रकाशित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *