राम रहीम के ऊपर हत्या के दो मामले , आज होगी पेशी

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के ऊपर दुःख दे बदल छंटने का नाम ही नहीं ले रहे।  पत्रकार रामचंद्र छत्रपति और डेरे के पूर्व सदस्य रणजीत सिंह की हत्या के मामले में शनिवार यानी की १६ तारीख को अंतिम बहस शुरू होगी। और इस बहस में राम रहीम को जेल से ही वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग में लिया जायेगा। २५ अगस्त को साध्वियों के साथ योन शोषण करने के जुर्म में राम रहीम को सीबीआई कोर्ट ने २० साल की सजा सुनाई। और तब से वह जेल में ही हैं।

अब आपको बताते हैं आखिर हत्या का क्या मामला है।  दरअशल सन २००२ में डेरे के पूर्व सदस्य रणजीत सिंह द्वारा साध्वियों के शोषण के मामले में उस समय सरकार को और सीबीआई को एक गुमनाम चिट्ठी मिली थी। और उसके तुरंत बाद रणजीत सिंह की हत्या कर दी गयी थी। और उसी वर्ष पत्रकार छत्रपति ने इसी बाबत एक लेख प्रकाशित किया था तो उनकी भी हत्या करा दी गयी।

तो यह केस सीबीआई की विशेष अदालत में चल रहा था और १६ सितम्बर को ही अदालत की अंतिम बहस के दौरान ही फैसला हो जायेगा।  जिसमे अगर राम रहीम दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें और भी जयादा सज़ा सुनाई जाएगी।

इस बहस के लिए पुरे प्रदेश में पैरा मिलिट्री की ३३ कंपनियां तैनात की गयी हैं।  जो की सारी बयवस्थाओं को बनाये रखेंगे , क्योंकि डेरे के भकत इस दौरान कोई घटना को अंजाम दे सकते हैं।

खैर हम आप तक अदालत में हुए फैसलों के बारे में खबर पहुंचते रहेंगे। और आप भी इस पर अपनी राय कमेंट बॉक्स में लिखकर दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *